शिवसेना का तंज, ‘आज एयर इंडिया बेच रहे हो कल क्या कश्मीर भी नीलाम कर दोगे’

नई दिल्ली. एयर इंडिया का विनिवेश करने के सरकार के फैसले की एनडीए सहयोगी शिवसेना समेत कई दलों ने शुक्रवार को आलोचना की. शिवसेना ने यह कहते हुए इस फैसले का मजाक उड़ाया कि सरकार इस आधार पर कश्मीर भी नीलाम कर सकती है कि वह उस पर आने वाला सुरक्षा खर्च नहीं उठा सकती. 

शिवसेना ने एयर इंडिया के निजीकरण का विरोध

शिवसेना ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार पर भरोसा नहीं किया जा सकता है, यदि सरकार एयरलाइन नहीं चला सकती तो वह देश कैसे चलाएगी. माकपा और तृणमूल कांग्रेस ने भी इस फैसले पर हमला किया और इसे तत्काल रोकने की मांग की. 

सामाना में लिखा ‘सरकार पर भरोसा नहीं किया जा सकता है’

अपने मुखपत्र ‘सामना’ में शिवसेना ने लिखा, ‘आज एविएशन कंपनी बेची जा रही है क्योंकि उस पर 50,000 करोड़ रुपए का कर्ज है. कल सरकार कहेगी कि वह कश्मीर घाटी का सुरक्षा खर्च उठाने में असमर्थ है, इसलिए वह इसे नीलाम करेगी. उन पर भरोसा नहीं किया जा सकता है.’ बीजेपी पर हमला करते हुए शिवसेना ने कहा कि अगर यही फैसला पिछली यूपीए सरकार ने किया होता तो बीजेपी ने उसे नहीं बख्शा होता. एनडीए सहयोगी ने वित्त मंत्री अरूण जेटली से पूछा कि वह यह बताएं कि महाराजा (एयर इंडिया) भिखारी कैसे बन गया.

माकपा और तृणमूल ने भी किया विरोध

उधर माकपा ने एक बयान में कहा कि एयर इंडिया की बिक्री मोदी की संपूर्ण निजीकरण अभियान का हिस्सा है जो राष्ट्रहित के विरद्ध है. इसे तुरंत रोका जाए. तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने भी इस फैसले का विरोध किया. दो दिन पहले ही जेटली ने घोषणा की थी कि मंत्रिमंडल ने एयर इंडिया का विनिवेश करने की सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है.

Hindi News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *