GST पर PM मोदी के साथ खड़ा JDU

India News: बिहार के महागठबंधन के घटक दल महत्‍वपूर्ण राष्‍ट्रीय मुद्दे GST पर एकमत नहीं दिख रहे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि जीएसटी अच्छी कर प्रणाली है, जबकि जदयू के सहयोगी राजद व कांग्रेस इसके विरोध में खड़े हैं।

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि वे यूपीए शासन के समय से ही GST का समर्थन कर रहे हैं। इसमे कोई नई बात नहीं है। नीतीश ने इसे बेहतर कर प्रणाली बताते हुए सभी पार्टियों को इसका समर्थन करने की अपील की। दूसरी ओर लालू प्रसाद ने कहा कि उनकी पार्टी जीएसटी लांचिंग से दूर रहेगी।

ज्ञात हो GST लागू करने की घोषणा के लिए 30 जून की मध्य रात्रि में संसद की विशेष बैठक बुलाई गई है। इसमें बिहार की महागठबंधन सरकार में वाणिज्य कर मंत्री व जदयू नेता विजेंद्र यादव अधिकारियों के साथ शामिल होंगे। दूसरी ओर महागठबंधन के सबसे बड़े घटक राजद ने इस बैठक से किनारा कर लिया है।

GST लागू करने की घोषणा के लिए 30 जून की मध्य रात्रि में बुलाई गई विशेष बैठक में नीतीश सरकार के वाणिज्य कर मंत्री विजेंद्र यादव अपने अधिकारियों के साथ शामिल होने के लिए दिल्ली जा रहे हैं. नीतीश कुमार के आने की खबर भी मीडिया में छाई हुई है.

Hindi News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *